Realme किस देश की कंपनी है – Realme Kis Desh Ki Company Hai

Realme Kis Desh Ki Company Hai :- आज के समय में अलग अलग कंपनियों के मोबाइल फोन तो सभी के पास होते हैं जिनमें से एक कंपनी Realme भी है। और आप भी उनमें से एक ऐसे व्यक्ति होंगे जो Realme कंपनी के फोन का इस्तेमाल जरूर करते होंगे। लेकिन क्या आपको पता है की रियल मी किस देश की कंपनी है? Realme का मालिक कौन है? अगर आपको नहीं पता तो आज के इस आर्टिकल (Realme Kis Desh Ki Company Hai) में Realme से संबंधित सभी जानकारी मिलने वाली है आप इस लेख को पूरा आखरी तक जरूर पढ़ें।

भारतिए मोबाइल बाजार में बहुत सी मोबाइल कंपनियां हैं और Realme मोबाइल कंपनी भी बहुत ही पॉपुलर कंपनी है। 2020 के मार्केट शेयर के अनुसार भारत में जितने भी लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं उनमें से 14% यूजर Realme कंपनी के हैं। तो चलिए इन सभी जानकारियों को विस्तार से जान लेते हैं।

Realme किस देश की कंपनी है

Realme चाईनीज स्मार्टफोन कंपनी है। Realme एक पेटा (SubBrand) कंपनी है यह BBK Electronics Corporation कंपनी के अंतर्गत आता है। मतलब Realme कंपनी नहीं बल्कि एक ब्रांड है। BBK Electronics Corporation कंपनी में Realme मोबाइल के अलावा भी Vivo, OnePlus तथा Oppo जैसे मोबाइल बनाए जाते हैं।

Realme की स्थापना “Sky Li” के द्वारा 6 मई 2018 में चाईना में हुई थी। और इसी दिन चीन में राष्ट्रीय युवा दिवस भी मनाया जाता है। रियल मी ब्रांड का मुख्यालय Guangdong के समीप स्थित Shenzhen शहर में है। Realme मोबाइल के अलावा कई सारे एलेक्ट्रिक प्रोडक्टस जैसे की एयरफोन, हेडफोन, टेलीविजन, स्मार्ट टीवी, स्मार्ट Watch एवं इसी प्रकार के अन्य समान का निर्माण भी करती है जो की लोगों को काफी ज्यादा पसंद आती है।

नाम Realme
प्रकार Private
उद्योग Mobile Phones
संस्थापकSky Li (李炳忠) (Global SEO)
मुख्यालय Shenzhen, Guangdong, China
क्षेत्र पूरे विश्व भर में
वेबसाइटRealme.in

Realme का मालिक कौन है

Realme Company के मालिक और फॉउन्डर (Global SEO) “Sky Li” हैं। और भारत में इस कंपनी के SEO “माधव सेठ” हैं। यह Realme कंपनी BBK Electronics Corporation Company के अंदर आती है।

Realme कि स्थापना कब हुई थी?

रियल मी कंपनी की स्थापना आज से 2 वर्ष पहले 6 मई 2018 में चाईना के Guangdong के समीप स्थित Shenzhen शहर में हुई थी। इस ब्रांड को चाईना में Oppo के Sub Brand के तौर पर “Oppo Real” के नाम दिया गया था। लेकिन फिर बाद में भारतिए बाजार में इस Realme के नाम से उतरा गया था। और फिर इस Realme कंपनी ने अपना पहला मोबाइल फोन 2018 में Realme 1 के नाम से लांच किया था।

Realme 1 मॉडल में 6.0 इंच FHD+ डिस्प्ले है तथा पीछे का कैमरा 13MP का और फ्रन्ट कैमरा 8MP का है। और इसमें MTK Helio P60 चिपसेट दिया गया है। और यह फोन 3 वेरियंट के साथ अमेजन इंडिया साइट पर लांच किया गया था। इसके लांच के बाद ही 30 दिन के अंदर में 4 लाख से भी ज्यादा के फोन की बिक्री हुई थी।

Realme कंपनी क्या क्या बनाती है ?

रियल मी कंपनी में रियल मी के एंड्रॉयड मोबाइल फोन के अलावा वायरलेस एयरफोन, हेडफोन, स्पीकर, ब्लूटूथ स्पीकर, स्मार्टवाच, फिटनेस बैग, बैग तथा इसी प्रकार के अन्य इलेक्ट्रिक प्रोडक्टस को बनती है। और इसके बनाए हुए प्रोडक्टस भारतिए बाजार में काफी ज्यादा बिकते भी हैं। क्योंकि यह कंपनी क्वालिटी प्रोडक्ट बनती है।

Realme कंपनी में जॉब कैसे करें ?

Realme कंपनी में हर समय जॉब मौजूद नहीं रहती है इसमें कुछ कुछ समयों पर भर्तियाँ निकलती हैं जो कि ऑनलाइन आवेदन करना होता है। इस कंपनी में नौकरी की जानकारी के लिए आप Realme की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। इस कंपनी में जब भी भर्तियाँ निकलती है तब इनकी ऑफिसियल वेबसाइट पर सबसे नीचे एक Career का ऑप्शन दिख जाएगा जहां से आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Realme Company Helpline Number

ईमेल करें –

  1. service@realme.com
  2. orders.in@realme.com

कॉल करें – 1800 102 2777

Q & A

रियल मी का हेड ऑफिस कहाँ पर है ?

Realme का ही ऑफिस मुख्यालय शेंजेन, गुआन्डोंग, चाईना में है।

रियल मी कहां की कंपनी है ? Realme Company Kahan Ki Hai

Realme चाईना की कंपनी है।

Realme Company Ke CEO Kaun Hai ?

ग्लोबल स्तर पर रियल मी कंपनी के सीईओ स्काई ली हैं। लेकिन इसके एक दूसरे सीईओ जो कि भारत के है जिनका नाम माधव सेठ है।

Realme Mobile Kis Desh Ka Hai ? Realme Kis Desh Ka Hai ?

रियलमी मोबाइल चाईना देश का है।

आखिरी शब्द –

मुझे पूरी उम्मीद है की आपको Realme से संबंधित सभी जानकारी मिल गई होगी। इसके अलावा भी अगर आपका कोई सवाल है तो आप इस पोस्ट के (Realme किस देश की कंपनी है – Realme Kis Desh Ki Company Hai) नीचे कमेन्ट भी कर सकते हैं। क्योंकि दोस्तों मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है कि हम आपके लिए कम से कम शब्दों में अच्छा से अच्छा आर्टिकल प्रदान कर सकें जिससे की आपको पढ़ने और समझने में आसानी हो सके।

धन्यवाद! आपका दिन शुभ हो!

Leave a Comment