Navi App से लोन कैसे ले – Navi Instant Personal Loan App In Hindi

Navi App Se Loan Kaise Le :- दोस्तों आज के समय में कभी ना कभी ज्यादा पैसों की जरूरत हर किसी को पड़ती है, जिससे की उन्हे कहीं ना कही से लोन लेना पड़ता है। और आज के समय में ऐसे बहुत से Online Apps हैं जो लोन देने का दावा करती है जिनमे से एक Navi – Instant Personal And Home Loans App भी है।

आज के इस छोटे से लेख मे हम जानने वाले है की Navi Loan App Se Loan Kaise Le सकते हैं और क्या सच मे Navi App लोगों को लोन देती है या नहीं। नावी ऐप से लोन लेने की पूरी जानकारी आज के इस आर्टिकल में जानने वाले हैं। इसके अलावा इस पूरे प्रोसेस को आप अपने मोबाईल फोन के जरिए कर सकते हैं मतलब आप घर बैठे अपने मोबाइल के जरिए इस ऐप से अपना लोन पास करा सकते हैं। आज का यह हिन्दी लेख नावी ऐप से लोन कैसे ले पूरा जरूर पढ़ें, तो चलिए शुरू करते हैं।

Navi App क्या है?

Navi क्या है सबसे पहले तो हमे इसके बारे में जानना बेहद जरूरी है, दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दूँ Navi एक Personal Loan Application है जिसके माध्यम से हम अपने समय के अनुसार तुरंत लोन को प्राप्त कर सकते हैं।

Navi Application की मदद से आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से Online बिना ज्यादा किसी दस्तावेज के तथा बैंकों के चक्कर काटे लोन ले सकते हैं। Navi App अपने ग्राहक को कम ब्याज पर काफी अच्छी सुविधा के साथ साथ 5 लाख तक का लोन मुहाईया कराती है।

Navi App Loan Eligibility क्या है?

नावी एप्प से अपना लोन प्राप्त करने के लिए कुछ बातों को ध्यान में रखना काफी जरूरी है अन्यथा Navi App के द्वारा आपका लोन पास नहीं किया जाएगा।

  1. Navi App से अपना पर्सनल लोन लेने के लिए आपकी न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए।
  2. Navi App से लोन प्राप्त करने के लिए आप एक भारतिए नागरिक होने चाहिए। (अगर आप भारतिए नागरिक नहीं है तो Navi App से लोन प्राप्त नहीं कर सकते हैं)

Navi App से लोन कैसे मिलेगा?

Navi App से लोन लेना बहुत ही आसान है बस आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा और आपके कुछ दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी फिर आप इस आप से बड़ी ही आसानी अपना लोन अप्रूव्ड करा सकते हैं। Navi Loan Application में लोन के लिए आवेदन कैसे करें इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को ध्यान से पढ़ें।

  1. सर्वप्रथम आपको अपने गूगल प्ले स्टोर को खोलना है और सर्च बार में Navi App सर्च करना है। और Navi App Download करना है।
  2. जब आपका ऐप डाउनलोड होकर इंस्टॉल हो जाए तो इस ऐप को open करना है और अपना मोबाइल नंबर देकर रजिस्टर कर लेना है।
  3. उसके बाद आप इस ऐप के Homepage पर आ जाएंगे, अब आपको Personal Loan Option पर क्लिक करना है।
  4. इसके बाद आपको EMI को सिलेक्ट करना है।
  5. जैसे ही आप इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे आपको कुछ अपनी पर्सनल डिटेल्स (आपकी सेल्फ़ी, आधार कार्ड, पैन कार्ड, ) भरने के लिए कहा जाएगा जिसे आपको भर कर आगे बढ़ जाना है।
  6. जैसे आप इन सभी दस्तावेजों को भर देते है फिर आपको अपने बैंक अकाउंट की जानकारी भरना है।
  7. इसके बाद आपके द्वारा दी गई सभी जानकारी चेक करी जाएंगी और फिर आपको तुरंत लोन प्राप्त हो जाएगा।
  8. यह सारा प्रोसेस Online होगा।

Navi App किन किन राज्यों में लोन देती है?

Navi App उत्तर प्रदेश, बंगाल, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश, तलंगाना, बिहार, झारखंड, केरल, आंध्रप्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र, हरियाणा, ओडिशा, पुदुचेरी आदि में लोन की सुविधा देती है।

Navi Loan App से कितना लोन ले सकते हैं?

दोस्तों जिसे भी लोन चाहिए वह अपने जरूरत के हिसाब से लोन लेता है तो ऐसे में मन में ये ख्याल जरूर आता है की Navi Loan App Se Kam Se Kam Kitna Loan Le Sakte Hai या फिर Navi App Se Jyada Se Jyada Kitna Loan Le Sakte Hai.

  1. नवी ऐप से आप कम से कम 10,000 रुपए का लोन ले सकते हैं।
  2. Navi ऐप से आप ज्यादा से ज्यादा 500,000 रुपए तक का लोन ले सकते हैं।

Navi App की खासियत क्या क्या है?

  • नवी ऐप अपने ग्राहक को कम से कम दस्तावेज पर ही लोन दे देती है।
  • इस ऐप के जरिए आप अपने मोबाइल फोन के जरिए घर बैठे अपने बैंक अकाउंट में लोन प्राप्त कर सकते हैं।
  • Navi App में 3 महीने से लेकर 36 महीनों तक का लोन मिल जाता है।
  • Navi Loan App से लोन लेने के लिए हमे किसी भी बैंक स्टेटमेंट वगेरा देने की आवश्यकता नहीं पड़ती है।
  • Navi में EMI भरने की भी अच्छी सुविधा मिलती है।
  • इस लोन ऐप में 16% से लेकर 30% तक का ब्याज देना पड़ता है।

Navi App कितने समय के लिए लोन देता है?

दोस्तों कहीं से भी लोन लेना तो आसान होता है लेकिन उस समय के अनुसार चुका देना ये बड़ी बाड होती है क्योंकि हमे जितना समय मिलेगा उस हिसाब से लोन चुकाने मे आसानी होगी, जानकारी के लिए बता दूँ की Navi Loan Apps से 65 वर्ष की समय अवधि तक भी लोन ले सकते है, और 65 वर्ष बहुत होते हैं। मतलब अगर आप अपने 22 की उम्र मे लोन लेते है तो आप अपने 80 साल तक लोन चुका सकते है। और तब तक तो आपके बच्चे भी अच्छे लेवल पर पहुँच जाएंगे।

Navi App Real Or Fake?

अब तक Navi App बहुत हजारो कस्टमर को लोन दे चुकी है इसका प्रूफ आप इनके contact info में भी जाकर देख सकते हैं बाकी अगर हम देखे तो इस ऐप का प्ले स्टोर पर 50 लाख से भी ज्यादा डाउनलोड है और लगभग 90 हजार लोगों के इस ऐप के बारे में अपने Reviews दिए हैं। आउए वर्तमान समय में इस ऐप की 4.0 की रेटिंग भी मौजूद है।

Navi App से संबधित कुछ प्रश्न एवं उनके उत्तर

Navi App से Contact कैसे करें?

Navi App Website – Navi Insurance

Navi App Email – insurance.help@navi.com

Navi App Address – Navi, 3rd Floor, Salarpuria Business Center, 93, 5th A Block, Koramangala Bangalore, Karnataka – 560095

Navi Loan App से कम से कम कितना लोन ले सकते है?

कम से कम 10000 तक का लोन ले सकते हैं।

Navi Loan App से ज्यादा से ज्यादा कितना लोन ले सकते हैं?

जायद से ज्यादा 5 लाख तक का लोन ले सकते हैं।

Leave a Comment